Zafarul islam khan

ज़फर-उल इस्लाम खान को दिल्ली हाई कोर्ट से मिली राहत

दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष ज़फर-उल इस्लाम खान को आज दिल्ली हाई कोर्ट से थोड़ी राहत मिल गयी. दिल्ली हाई कोर्ट में ज़फर-उल इस्लाम खान को उनके पद से निष्कासित करने के लिए एक याचिका दायर की गयी थी. यह याचिका उनके एक सोशल मीडिया पर की गयी टिप्पणी की वजह से दायर की गयी थी. लेकिन अदालत ने इस अर्ज़ी को ख़ारिज कर दिया.अदालत ने कहा कि इस मामले में पहले ही उप-राज्यपाल द्वारा संज्ञान लिया जा चूका है.

उप-राज्यपाल ने दिल्ल के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल को कार्रवाई का निर्देश दिया है. अदालत ने दिल्ली सरकार को यह तय करने के लिए कहा है कि ज़फर-उल इस्लाम अपने पद पर बने रहेंगे या नहीं. ज़फर-उल इस्लाम की दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष के तौर पर समय सीमा जुलाई में समाप्त हो रही है.

ffZafarul Islam Khan

वहीं उप-राज्यपाल ने दिल्ली सरकार को लिखा है के ‘दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष ज़फर-उल इस्लाम द्वारा लिखा गया सोशल मीडिया पोस्ट मेरे संज्ञान में आया है. पहली नज़र में यह पोस्ट सामाजिक एकता को ठेस पहुँचाने वाला लगता है. यह मामला गंभीर है क्योंकि दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग का एक काम यह भी है कि वो दिल्ली में सामाजिक सद्भावना बनाये रखे.’

इस से पहले दिल्ली पुलिस ने ज़फर-उल इस्लाम को पूछताछ के लिए उनके घर से ले जाने की कोशिश की थी. लेकिन स्थानीय विधायक और आम लोगों के विरोध की वजह से दिल्ली पुलिस को खाली हाथ लौटना पड़ा था. ज़फर-उल इस्लाम पहले ही अपने बयान से पीछे नहीं हटने की बात कह चुके हैं. इस मामले में उनके खिलाफ एक एफआईआर भी दर्ज है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *