Guzar jaayega

‘ये वक्त गुजर जाएगा’ देशवासियों को हौसला और हिम्मत बनाए रखने के लिए बॉलीवुड की तरफ से देश के लोगों के नाम संदेश

कोरोना की इस महामारी से पूरा विश्व जंग लड़ रहा है. ऐसे में बॉलीवुड के सितारे लगातार देश के लोगों की हिम्मत बढ़ाने के लिए वीडियो जारी करते रहते है. हाल ही में बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन की आवाज में एक और वीडियो सामने आया है. इस वीडियो में बॉलीवुड इंडस्ट्री से लगभग 80 से अधिक कलाकार जुड़े है, जिसमें रवीना टंडन, सनी लियोनी से लेकर कई कलाकार मौजूद है. इस वीडियो का टीइटल ‘गुजर जाएगा’ रखा गया है. इस वीडियो के जरिए एक बार फिर फिल्मी हस्तियों ने सुनहरे भविष्य की कामना करते हुए कहा कि यह वक्त ही तो है जो गुजर जाएगा.

अमिताभ बच्चन की आवाज होने के कारण वीडियो में जो संदेश दिया गया है वो और भी उभरकर सामने आया है. इस वीडियो को कुछ इस तरह कहा गया है. यह समां गुजर जाएगा….बीच में फिर अमिताभ आते हैं यह बताने के लिए किस तरह का माहौल दुनिया भर में है. पर, वह यह भी कहते हैं कि इंसान को यह हरा नहीं पाएगा. वह यह भी कहते हैं कि इतिहास गवाह है यह मसला भी सुलझ जाएगा….

इस वीडियो की शुरूआत में अमिताभ कहते हैं, गुजर जाएगा…गुजर जाएगा…मुश्किल बहुत है पर वक्त ही तो है…गुजर जाएगा. जिंदा रहने का ये जो जज्बा है फिर उभर आएगा…गुजर जाएगा। माना मौत चेहरा बदलकर आई है…माना रात काली है…भयावह है…गहराई है…लोग दरवाजों पर…रास्तों पर रुके बैठे हैं…कई घबराए हैं…छिपे बैठे हैं…मगर यकीं रख ये जो लम्हा है दो पल में बिखर जाएगा…जिंदा रहने का ये जो जज्बा है फिर उभर आएगा…

इसके बाद एक-एक कर सभी हस्तियां जैसे सोनू निगम, सोनू सूद, कपिल शर्मा, शान, मोनाली ठाकुर, एकता कपूर सहित कई हस्तियां इस वीडियो में शामिल होती चली जाती हैं. सभी यह कहने की कोशिश करते नजर आते है कि देखते ही देखते यह सबकुछ फिर बदलेगा. यह देश एक बार फिर गुलजार होगा और ये पल भी गुजर जाएगा. वैसे तो बॉलीवुड के सितारे लगातार ही लोगों को हौसला बनाए रखने के लिए कुछ ना कुछ कर ही रहे है.

वैसे तो बॉलीवुड के सितारे लगातार ही लोगों को हौसला बनाए रखने के लिए कुछ ना कुछ करते ही रहे है. लेकिन ये वीडियो जिस खुबसूरती के साथ हमारा हौसला बढाता है वो बेहद ही बेहतरीन है. ये वीडियो आपके चेहरे पर एक मुस्कान ला सकता है जिसकी शायद हम सभी को बहुत जरूरत है. देखा जाए तो एक तरह से इस माहौल में देशवासियों को ऐसे प्रोत्साहन की जरूरत भी है. इन संदेशों के जरिए फिल्मी हस्तियों ने इस महामारी में अपना आत्मविश्वास बनाए रखने और सकारात्मक सोच को बढ़ावा देने की अपील की है जो बेहद जरूरी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *