Priyanka Gandhi Wadra

प्रियंका गाँधी ने ‘पीएम केयर्स फंड’ पर उठाए सवाल, सरकारी ऑडिट की उठाई मांग

कोरोनावायरस के खिलाफ देश की लड़ाई के लिए बनाए गए ‘पीएम केयर्स फंड’ पर उठ रहे सवालों के बीच प्रियंका गाँधी वाड्रा ने भी अपने ट्वीट से स्यासी सरगर्मियां बढ़ा दी हैं. प्रियंका ने ट्वीट कर के पीएम केयर्स फंड के सरकारी ऑडिट की मांग उठाई है. कांग्रेस महासचिव और उत्तर प्रदेश कांग्रेस की प्रभारी प्रियंका ने शनिवार को कहा कि आम लोगों से कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में योगदान के तौर पर पैसे लिए जा रहे हैं और ऐसे में ‘पीएम केयर्स कोष’ का सरकारी ऑडिट होना चाहिए.

प्रियंका गाँधी ने ट्वीट कर केंद्र और पीएम केयर फंड को लेकर सवाल उठाए हैं. ट्वीट में यूपी के भदोही डीएम के आदेश पत्र को दिखाया है जिसमें अधिकारियों से लोगों द्वारा 100-100 रुपये पीएम केयर फंड में डालने को कहा जा रहा है. प्रियंका ने इसे वसूली बताते हुए पीएम केयर फंड का सरकारी ऑडिट कराने की मांग की है. इसके साथ ही बैंक डिफॉल्टरों के 68 हजार करोड़ का भी हिसाब मांगा है.

प्रभारी प्रियंका ने ट्वीट कर लिखा, ‘एक सुझाव: जब जनता त्राहिमाम कर रही है, राशन, पानी, नकदी की किल्लत है, सरकारी महकमा सबसे 100-100 रुपये पीएम केयर्स कोष के लिए वसूल रहा है, तब हर नजरिए से उचित रहेगा कि पीएम केयर्स कोष का सरकारी ऑडिट भी हो.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *