पाकिस्तानी झंडे के ऊपर से गुज़री पाकिस्तानी बस

अमृतसर: बुधवार को अमृतसर में एक अजब नज़ारा देखने को मिला. पुलवामा हमले का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों ने पाकिस्तानी बस को पाकिस्तानी झंडे के ऊपर से जाने को मजबूर कर दिया. प्रदर्शनकारी पाकिस्तानी सरकार और आर्मी के विरोध में प्रदर्शन कर रहे थे. भारत-पाक के बीच ‘सदा-ए-सरहद’ के नाम से चलने वाली पकिस्तान टूरिज्म डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन की बस पाकिस्तानी झंडे के ऊपर से जाने को मजबूर हो गयी. अमृतसर के बाहरी हिस्से में प्रदर्शन कर रहे लोगों ने सड़क पर पाकिस्तानी झंडे बिछा दिए थे.

इस अनोखे प्रदर्शन का आयोजन ‘अमृतसर इडियट्स क्लब’ ने किया था. क्लब के अध्यक्ष राजिंदर राखी ने कहा “हमने प्रदर्शन के दौरान पाकिस्तानी झंडे को सड़क पर बिछा दिया. पाकिस्तानी बस ड्राइवर को मजबूर किया के वह झंडे के ऊपर से बस ले जाए. ऐसा हमने सीआरपीएफ जवानों को श्रद्धांजलि देने के लिए किया. हम पाकिस्तानी सरकार को एक साफ़-साफ़ संदेश देना चाहते हैं के भारत से न भिड़े.” आगे राजिंदर ने कहा की यह प्रदर्शन सिर्फ पकिस्तान को संदेश देने के लिए था.

सर्च करें सबसे अच्छा टॉयलेट पेपर, दिखेगा पाकिस्तान का झंडा

झंडा देखने के बावजूद ड्राइवर ने नहीं रोकी बस

मौके पर पंजाब पुलिस के आला अधिकारी और बड़ी तादाद पुलिस वाले मौजूद थे. पाकिस्तानी बस के ड्राइवर ने सड़क पर झंडा देखने के बावजूद बस को नहीं रोका. बस की सुरक्षा में लगी कई गाड़ियां और आम नागरिकों की गाड़ियां भी झंडे के ऊपर से हो कर गुज़र गयीं. बस एक ड्राइवर और सुरक्षा गाड़ियों के साथ भारत में कुल 450 किलोमीटर की यात्रा तय करती है. यह पंजाब और हरयाणा के रास्ते हुए दिल्ली आती है.

पब्लिक व्यू डेस्क

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *