niti aayog

दिल्ली: नीति आयोग के दफ्तर में कोरोना की दस्तक, इमारत को सील किया गया

दिल्ली में कोरोना के मामले रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं. दिल्ली में अब तक कोरोना के 3108 मामले सामने आ चुके हैं. इनमें से 877 मरीज़ अब तक ठीक हो गए हैं और हैं और 54 लोगों की मौत हो चुकी है. इसी बीच दिल्ली में नीति आयोग के दफ्तर को सील कर दिया गया है. यहां डायरेक्टर रैंक के एक अधिकारी को कोरोना पॉज़िटिव पाया गया है. यह अधिकारी इमारत के चौथे मंज़िल पर कार्यरत था. दफ्तर में कोरोना पॉज़िटिव मामला सामने आने के बाद नीति आयोग ने अपने सभी कर्मचारियों को दफ्तर आने से मन कर दिया है. 

इस खबर के तुरंत बाद ही प्रशासन हरकत में आ गया और सैनेटाइज़ेशन का काम शुरू किया गया. कोरोना पॉज़िटिव मरीज़ के संपर्क में आने वाले लोगों की कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग की जा रही है. नीति आयोग की ओर से जारी बयान में कहा गया कि आज बिल्डिंग में कार्यरत एक कर्मचारी में कोरोना की पुष्टि हुई है. इसकी सूचना सुबह 9 बजे अधिकारियों को दे दी गई है. नीति आयोग स्वास्थ्य दिशानिर्देशों के अनुसार आवश्यक सभी प्रोटोकॉल का पालन कर रहा है. बिल्डिंग को सील कर दिया है.

आपको बता दें कि केंद्र सरकार के आदेश के बाद सीमित संख्यामें दिल्ली के दफ्तरों में कामकाज के लिए अफसरों और कर्मचारियों में आना शुरु किया था लेकिन अब इन अफसरों और कर्मचारियों परभी कोरोना की चपेट में आने का खतरा बढ़ गया है. हालात को देखते हुए सरकार को इन दफ्तरों में काम करने वालों के लिए सुरक्षा और सावधानी के इंतजामों में और इज़ाफ़ा करना होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *