Jhajjar

हरियाणा: झज्जर में सब्ज़ी विक्रेता निकला कोरोना पॉज़िटिव, हरियाणा से दिल्ली आने वाली सब्ज़ियों पर लगी रोक

सोमवार के दिन हरियाणा में कोरोना के तीन नए मामले सामने आए. झज्जर की सब्ज़ी मंडी में एक सब्ज़ी विक्रेता के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद प्रशासन में हड़कंप मच गया. यह सब्ज़ी विक्रेता दिल्ली की आज़ादपुर मंडी से सब्ज़ी लाता था. तीन दिन पहले स्वास्थय विभाग ने इस सब्ज़ी विक्रेता का सैंपल लिया था. रिपोर्ट पॉज़िटिव आने के तुरंत बाद पुरे परिवार को क्वारंटाइन कर दिया गया. पूरी मंडी को सैनेटाइज़ करवाया गया और आवाजाही पर रोक लगा दी गयी है.

वहीं जिस मोहल्ले में सब्ज़ी विक्रेता रहता है वहां पुलिस की गश्त बढ़ा दी गयी है और आने जाने वाले लोगों के साथ सख्ती बरती जा रही है. स्वास्थय विभाग के अलर्ट होने के बाद पुलिस ने भी पुरे शहर में व्यवस्था को चाक चौबंद कर दिया है और शहर के हर हिस्से में पुलिस की गाड़ी घूमती हुई नज़र आ रही है. पुलिस लोगों से अपने घरों में रहने की अपील कर रही है.

अहतियात के तौर पर स्वास्थय विभाग ने मंडी में काम करने वाले आढ़तियों और उनके कर्मचारियों की भी जांच करवाई है. साथ ही हरियाणा से दिल्ली आने वाली सब्ज़ियों पर भी रोक लगा दी गयी है. हरियाणा से लगे दिल्ली के सिंघु बॉर्डर पर प्रशासन ने अलर्ट जारी कर दिया है. हरियाणा से आने वाली सब्ज़ियों को राज्य में नहीं लाने दिया जाएगा. इस क़दम के बाद दिल्ली में सब्ज़ियों के दाम में बढ़ोत्तरी की उम्मीद की जा रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *