पुलवामा हमला: इमरान खान ने कहा भारत सबूत दे तो हम कार्यवाही करेंगे

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा है की अगर भारत उन्हें सबूत दे तो वह ज़रूर कार्यवाही करेंगे. उनका यह बयान अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर बढ़ते दबाव के बाद आया है. कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ जवानों पर हमले की ज़िम्मेदारी पकिस्तान से चलने वाले आतंकी संगठन जैश-ए-मुहम्मद ने ली थी. इस हमले में 40 सीआरपीएफ जवान शहीद हो गए थे. हमले के बाद से ही दोनों देशों के बीच तल्खी हद्द से ज़्यादा बढ़ गयी है.

टेलीविज़न के माध्यम से पाकिस्तानी जनता को सम्बोधित करते हुए इमरान खान ने कहा की “पाकिस्तान सिर्फ पलट कर वार करने की सोचता नहीं है वो कर भी सकता है.” उन्होंने भारत सरकार से आगे की कार्यवाही का वादा करते हुए सबूतों की मांग की. सीआरपीएफ के जवानों पर हमले के बाद से दोनों देशों के बीच युद्ध की चर्चा ज़ोरों पर है. इमरान खान यहीं नहीं रुके,आगे उन्होंने कहा की “वह जानते हैं की इस साल भारत में चुनाव हैं. पाकिस्तान को ज़िम्मेदार ठहरा कर वोट आसानी से पाया जा सकता है. फिर भी मैं इस बात की उम्मीद करता हूँ के दोनों देशों के बीच वार्ता ज़रूर होगी.”

इमरान खान ने आगे कहा की वह भारत के आरोपों का इस वजह से जवाब नहीं दे पाए क्यूंकि वह सऊदी साहबज़ादे सलमान की अगुवाई में व्यस्त थे. उन्होंने कहा की “भारत ने बिना किसी सबूत के हम पर आरोप लगाए हैं. यह हमला हमें कैसे फायदा पंहुचा सकता है?” आगे उन्होंने कहा ” हम पिछले 15 साल से आतंकवाद के खिलाफ लड़ रहे हैं. हमने 70 हज़ार लोगों को खोया है.” भारत में जैश-ए-मुहम्मद की इस हरकत के बाद पकिस्तान के खिलाफ सख्त गुस्सा है. भारत अंतराष्ट्रीय स्तर पर कई देशों के समक्ष इस मामले को उठा चूका है.

पब्लिक व्यू डेस्क

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *