hyderabad badminton

कोरोना की वजह से रद्द हुआ हैदराबाद ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट

कोरोना महामारी की वजह से गुरुवार को एक और टूर्नामेंट को स्थगित करने का फैसला लिया गया. दो महीने बाद भारत के हैदराबाद में 11 से 16 अगस्त तक आयोजित होने वाले हैदराबाद ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट को रद्द कर दिया गया. कोविड-19 को देखते हुए गुरुवार को विश्व बैडमिंटन महासंघ (बीडब्ल्यूएफ) ने यह फैसला लिया है.

बीडब्ल्यूएफ ने इस पर बयान जारी करते हुए कहा ‘बीडब्ल्यूएफ और भारतीय बैडमिंटन संघ ने बीडब्ल्यूएफ टूर के एक सुपर 100 टूर्नामेंट हैदराबाद ओपन 2020 (11 से 16 अगस्त) को रद करने पर सहमति जताई है.’ यह टूर्नामेंट बीडब्ल्यूएफ के उस संशोधित कैलेंडर का हिस्सा था जो महामारी की वजह से मार्च से टूर्नामेंट रद होने के बाद खेल को बहाल करने के लिए बनाया गया था.

बीडब्ल्यूएफ के जेनरल सेक्रेट्री थॉमस लुंड ने बताया ‘कुछ देशों में जो स्थिति है इसमें बदलाव हो रहा है और होगा. इसी के हिसाब से आगे होने वाले टूर्नामेंट को लेकर जरूरी जानकारी दी जाती रहेगी.जो बदलाव आज घोषित किए गए हैं वो जरूरी हैं लेकिन इसका असर बीडब्ल्यूएफ के 2020 के कैलेंडर पर सीधा नहीं पड़ेगा. इसे ऐसे बनाया गया था जिसकी वजह से हमें बदलाव करने की आजादी हो. स्वास्थ, सुरक्षा और आने जाने की पाबंदी अलग अलग देशों में उसके हिसाब से है।.धीरे धीरे सबकुछ सामान्य होने की तरफ लौट रहा है.’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *