25 फरवरी तक गूगल आपके G-mail ऐप में कुछ नयी चीज़ें जोड़ने जा रहा है. ये नयी चीज़ें आपके काम को और आसान करने वाली हैं. गूगल ने Tensor Flow नाम का एक फंक्शन बनाया है. जो स्पैमिंग को रोकने में मदद करता है.

बीते हफ्ते गूगल ने अपने ब्लॉगपोस्ट के ज़रिये Gmail में कई नयी सेवायें जोड़ने की घोषणा की है. इसमें गूगल ने साफ़ तौर पर राइट-क्लिक मेन्यू में और नए ऑप्शंस जोड़ने की बात कही है. अभी तक Gmail के इस राइट क्लिक मेन्यू में आपको रिप्लाई, डिलीट, फॉरवर्ड, और आर्काइव के ओप्तिओंस ही दीखते थे पर अब इससे और भी कई काम हो सकेंगे.

क्या हैं ये नए फीचर्स ?

News18 की ख़बर के मुताबिक़, गूगल ने ईमेल के रिमाइंडर पर है. ये रिमाइंडर यूज़र्स को जल्दी मेल करने और मेल को सबसे ऊपर बनाये रखने में मदद करेगा. गूगल यूज़र अपने किसी भी मेल को सबसे ऊपर पिन कर पाने में सक्षम होंगे. इससे यूज़र्स को किसी भी ज़रूरी मेल का रिप्लाई करने में आसानी होगी.

क्या है ये Tensor Flow Tool ?

गूगल बड़े लम्बे समय से स्पैमिंग के लिए एक टूल पर काम कर रहा था. अब गूगल ने एक ऑनलाइन टूल तैयार कर लिया है. ये टूल यूज़र्स को स्पैम मेसैज से निपटने में मदद करेगा. गूगल इस टूल की टेस्टिंग कर चुका है. The Verge की एक खबर के हिसाब से ये टूल हर दिन 100 मिलियन स्पैम मैसेज को डिलीट करने में कामयाब रहा है.

कैसे काम करता है ये Tensor Flow ?

Tensor Flow एक स्पैम फ़िल्टर टूल है. ये मशीन लर्निंग सिस्टम पर काम करता है. यह टूल आपके Gmail में स्पैम फ़िल्टर का सिस्टम ऑन करता है जिससे आपके कई सारे स्पैम मैसेज एक साथ डिलीट होते हैं. Tensor Flow आपके मेलिंग सिस्टम में बड़े स्तर पर डेटा मैनेजमेंट का काम करता है. ये आपके इनबॉक्स में से स्पैम के साथ बाकी मैसेज डिलीट नहीं होने देता.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *