पूर्व AMUSU अध्यक्ष मश्कूर अहमद उस्मानी गिरफ्तार, प्रेस कॉन्फ्रेंस रद्द

पूर्व AMUSU अध्यक्ष मश्कूर अहमद उस्मानी गिरफ्तार, प्रेस कॉन्फ्रेंस रद्द

अलीगढ़, 15 फरवरी: आज दोपहर कार से अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) जा रहे AMUSU के पूर्व अध्यक्ष को उत्तर प्रदेश पुलिस ने गिरफ़्तार कर लिया.

AMUSU president Mashkoor Ahmed Usmani

पूर्व AMUSU अध्यक्ष मश्कूर अहमद उस्मानी गिरफ्तार

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के पूर्व अध्यक्ष मश्कूर अहमद उस्मानी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. आज AMUSU के पूर्व अध्यक्ष अपने घर से अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी जा रहे थे. इसके बाद उन्हें दिल्ली में होने वाली प्रेस कॉन्फ्रेंस में आना था. लेकिन उन्हें अलीगढ़ में ही पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया.

और किसकी गिरफ्तारी?

इस मामले में अभी और किसी की गिरफ्तारी की सूचना नहीं है. लेकिन अलीगढ से दिल्ली आ रहे मार्च और प्रेस कॉन्फरेंस के लिए आ रहे समर्थकों को भी पुलिस ने रोक लिया है.

क्या होना था दिल्ली में?

आज दोपहर 3 बजे अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी, जामिया मिल्लिया इस्लामिया, दिल्ली यूनिवर्सिटी, जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी के छात्र संगठनों की एक सम्मिलित प्रेस कॉन्फ्रेंस होने वाली थी. इसमें इन सभी छात्र संगठनों को शामिल होना था. ये प्रेस कॉन्फरेंस दिल्ली के प्रेस क्लब में होने वाली थी. पर धड़ल्ले से हुई इस गिरफ्तारी की वजह से प्रेस कॉन्फ़्रेन्स रद्द कर दी गयी.

गिरफ्तारी की वजह

गिरफ्तार किये गए छात्र नेता पर देशद्रोह का मामला दर्ज है. लेकिन बाकी लोगों को रोकने की वजह अभी तक सामने नहीं आयी है.

कुछ दिन पहले रिपब्लिक टीवी के पत्रकार का AMU कैंपस में रिपोर्टिंग का एक वीडियो सामने आया जिसमे वो बोलती नज़र आयीं “We are live from the University of terrorist”. इसके बाद रिपब्लिक टीवी केपत्रकार से मारपीट की ख़बरें आयीं और AMU के 14 छात्रों पर देशद्रोह का मुकदमा दर्ज हो गया.

पूर्व AMUSU अध्यक्ष उस्मानी ने इस पर क्या कहा था?
AMUSU former preseident gave clarification over sedition charges
AMU के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष मश्कूर उस्मानी

14 फरवरी को Publick View को दिए गए इंटरव्यू में उस्मानी कहा था,“इस पूरे मामले के दौरान में AMU कैंपस में क्या, अलीगढ़ में नहीं था. मुझे पता ही नहीं ऐसा कुछ हुआ है और मेरे खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज क्र लिया गया.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *