पुलवामा हमला: भारत में नहीं प्रसारित होंगे पाकिस्तान सुपर लीग के मैच | Publick View

पुलवामा हमला: भारत में नहीं प्रसारित होंगे पाकिस्तान सुपर लीग के मैच

कंपनी के ट्विटर हैंडल से भी लगातार पीएसएल से जुड़े ट्वीट्स किये जा रहे थे. 15 फ़रवरी के बाद कंपनी ने पीएसएल के लिए ट्वीट करना रोक दिया.

a picture from PSL

पीएसएल मैच का एक दृश्य, फोटो साभार - dawn

नई दिल्ली: आईपीएल के तर्ज़ पर होने वाले पाकिस्तान सुपर लीग के प्रसारण पर भारत में रोक लग गयी है. यह रोक खुद पीएसएल के आधिकारिक ब्रॉडकास्टर डी-स्पोर्ट्स ने लगायी है. पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हमले के बाद से भारत-पाक रिश्ते में कड़वाहट आगयी है. पाकिस्तानी सरज़मीं से चलने वाले आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने इस हमले की ज़िम्मेदारी ली. सोशल मीडिया से लेकर अंतर्राष्ट्रीय स्तर तक पाकिस्तान के खिलाफ आवाज़ उठा रही है. एक दिन पहले ही भारत ने पाकिस्तान से मोस्ट फॉरवर्ड नेशन का दर्जा वापिस ले लिया था.

पुलवामा हमले के बाद 14 फ़रवरी को पीएसएल में खेले गए दो मैच, इस्लामाबाद यूनाइटेड और मुल्तान सुल्तांस, लाहौर कलंदर्स और कराची किंग्स के बीच मैच का प्रसारण भारत में डी-स्पोर्ट्स ने किया था. कंपनी के ट्विटर हैंडल से भी लगातार पीएसएल से जुड़े ट्वीट्स किये जा रहे थे. 15 फ़रवरी के बाद कंपनी ने पीएसएल के लिए ट्वीट करना रोक दिया. इससे पहले मोहाली क्रिकेट स्टेडियम से पाकिस्तानी खिलाड़ियों की तसवीरें हटाए जाने की खबर आयी थी. मुंबई क्रिकेट क्लब ने भी पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री की तस्वीर हटा दी थी.

पुलवामा हमले में 40 सीआरपीएफ जवानों की मौत हो गयी थी. इस हमले को जैश-ए-मोहम्मद के सुसाइड बॉम्बर आदिल डार ने अंजाम दिया. आतंकी आदिल ने बारूद से भड़े एसयूवी को सीआरपीएफ की बस से टकरा दिया. 20 वर्षीय आदिल कश्मीर के पुलवामा का ही रहने वाला था. इस सीआरपीएफ बटालियन में 78 गाड़ियां शामिल थी. हमले के बाद से पाकिस्तानी कलाकारों का भी भारत में जम कर विरोध हो रहा है. टी-सीरीज़ ने पाकिस्तानी कलाकारों की वीडियो अपने यूट्यूब चैनल से हटा दिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *