Safoora Zerger Shafi Ur Rahman Meeran Haider

दिल्ली हिंसा: साज़िश के आरोप में जामिया एल्युमिनाई एसोसिएशन के प्रेसिडेंट शिफा-उर्रहमान गिरफ्तार, ट्विटर पर ट्रेंड कर रहा #StopTargetingJamia

दिल्ली हिंसा की साजिश में जामिया एल्युमिनाई एसोसिएशन की प्रेसिडेंट शिफा-उर्रहमान को सोमवार गिरफ्तार किया गया है. शिफा -उर्रहमान को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गिरफ्तार किया. फिलहाल शिफा से पूछताछ के बाद उन्हें दस दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. अबतक दिल्ली हिंसा की साजिश में नामी यूनिवर्सिटी-कॉलेज में पढ़ चुके कई लोगों को दिल्ली पुलिस की स्पेशल ने गिरफ्तार किया है.

बता दें कि इससे पहले स्पेशल सेल ने जमिया कॉर्डिनेशन कमेटी की मीडिया प्रभारी सफुरा जर्गर और मीरान हैदर को गिरफ्तार किया था. इन दोनों को UAPA एक्ट के तहत गिरफ्तार किया गया था. सफुरा जो 3 महीनें की प्रेगनेंट है उन्होंने इसका हवाला देकर जमानत की अर्जी लगाई थी, जिसे अदालत ने खारिज कर दी थी.

वहीं इस मामले को लेकर जामिया के पूर्व छात्रों सहित वर्तमान छात्रों ने ट्विटर पर #StopTargetingJamia के नाम से एक मुहीम की शुरुआत की है. ट्विटर यूजर अरीब मेहर ने लिखा ‘जामिया इस समय सरकार के लिए असल विपक्ष है. जब आप पूरी जामिया कम्युनिटी और मुस्लिम कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार करना और डराना शुरू कर देते हैं इससे यह साबित होता है के आप इन आवाज़ों से डर रहे हैं जो अपने हक़ लिए बिना झुके आवाज़ उठा रहे हैं.’

इसके साथ ही किरोड़ीमल कॉलेज की पूर्व छात्रा गुलफिशा फातिमा को भी दिल्ली हिंसा की साजिश के मामले में गिरफ्तार किया गया है. उन पर भी UAPA एक्ट के तहत केस दर्ज है.

इसके अलावा जेएनयू के पूर्व छात्र उमर खालिद पर भी दिल्ली हिंसा मामले में शामिल होने का आरोप है और इनके खिलाफ FIR दर्ज है. इस मामले की जांच दिल्ली पुलिस की स्पेशल कर रही है.

इससे पहले इस मामले में आम आदमी पार्टी के पूर्व पार्षद ताहिर हुसैन पर भी UAPA के तहत केस दर्ज किया गया था. ताहिर हुसैन पर IB के कर्मचारी अंकित शर्मा की हत्या का भी आरोप है. ताहिर हुसैन को दिल्ली के चांद बाग हिंसा मामले में गिरफ्तार किया गया था.

बता दें कि ताहिर हुसैन की छत पर से पत्थर, गुलेल और पेट्रोल बम मिला था. इसके साथ ही सोशल मीडिया पर ताहिर हुसैन की छत का एक वीडियो भी वायरल हुआ थी, जिसमें उपद्रवी छत पर से पत्थर और पेट्रोल बम बरसा रहे थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *