corona

दिल्ली: कोरोना का टेस्टिंग रेट फिक्स, गृह मंत्री खुद कर रहे हैं निगरानी

दिल्ली में लगातार कोरोना के मामले बढ़ रहे है. इसी को को मद्देनजर रखते हुए केंद्रीय गृह मंत्रालय ने राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना टेस्टिंग की कीमत 2400 रुपये निर्धारित कर दी है. बता दें की गृह मंत्री अमित शाह ने आम लोगों को ध्यान में रखते हुए यह फैसला लिया है.

गृह मंत्रालय के प्रवक्ता ने अपने ट्वीट में बताया कि आम लोगों को राहत प्रदान करने के लिए गृह मंत्री अमित शाह के निर्देशों के अनुसार, गृह मंत्रालय द्वारा प्राप्त परीक्षण दरों पर उच्च स्तरीय विशेषज्ञ समिति की रिपोर्ट को आवश्यक कार्रवाई के लिए दिल्ली सरकार को भेज दिया गया है. इस निर्णय में कोरोना जांच की कीमत 2,400 रुपये तय की गई है. इसके साथ ही गृह मंत्रालय ने निर्णय लिया है कि दिल्ली में कोरोना वायरस की जांच दोगुनी की जाएगी. दिल्ली में कोरोना जांच को दोगुना कर 4000 से करीब 8000 प्रतिदिन कर दिया गया है.

गृह मंत्रालय की ओर से बुधवार को दिखाए गए आंकड़ों के अनुसार, 15 और 16 जून कुल 16,618 कोरोना सैंपल लिए गए है. जबकि इससे पहले 14 जून तक 4,000 से 4,500 तक सैंपलों की जांच हो रही थी. आज की बात करें तो दिल्ली में आज 6,510 सैंपल की रिपोर्ट आनी है. बता दें कि गृह मंत्रालय ने अपने बयान में कहा है कि दिल्ली के कई इलाकों में स्वास्थ्य सर्वेक्षण भी शुरू कर दिया गया है.

साथ ही आज दिल्ली में कोरोना वायरस के प्रबंधन ​और स्थिति पर गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली-एनसीआर के वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे है. इस बैठक में दिल्ली में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी मौजूद है. इस बैठक में दिल्ली-नोएडा-गाजियाबाद-गुड़गांव-फरीदाबाद समेत आसपास के अन्य जिलों के डीएम, डीसी भी शामिल हो रहे है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल बैठक में पहुंच चुके हैं, जबकि बाकी अधिकारी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जुड़े हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *