Arvind Kejriwal

लॉकडाउन-4 के दौरान क्या है दिल्ली की जनता की राय? बताया अरविंद केजरीवाल ने

लॉकडाउन-4 के दौरान दिल्ली में क्या ढील जाए और क्या नहीं? इसे लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज अपना प्रस्ताव केंद्र सरकार को भेजेंगे. इस प्रस्ताव के बारे में लोगों को बता करते हुए मुख्यमंत्री अरंविद केजरीवाल ने कहा कि पिछले 24 घंटे में 4.75 लाख सुझाव दिल्ली की जनता की तरफ से आए हैं. इसमें से कई सुझाव केंद्र को भेजे जाएंगे.

केजरीवाल ने कहा कि यह सुझाव काफी अच्छे हैं और हमारी कोशिश है कि इन सुझावों पर विचार किया जाए. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सुझाव पर बात करते हुए कहा कि दिल्ली की जनता चाहती है कि फिलहाल लॉकडाउन न हटाया जाए. मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि ज्यादातर लोगों का कहना है कि शर्तों के साथ लॉकडाउन को खोलना चाहिए. साथ ही उन्होंने बताया कि दिल्ली में ज्यादातर लोग सैलून, स्पा नहीं खोलने के पक्ष में हैं. साथ ही लोगों को कहना है कि होटल को बंद रखा जाए, लेकिन रेस्त्रां को खोल दिया जाए, ताकि बाहर खाना खाने वालों को दिक्कतों का सामना ना करना पड़े. लेकिन ज्यादातर व्यापारी मॉल्स, बाजार, रेस्टोरेंट खोलने के पक्ष में हैं.

ज्यादातर लोगों ने मास्क न पहनने पर कार्रवाई करने की बात कही है. मुख्यमंत्री ने कहा कि मैंने परसों लॉकडाउन पर दिल्ली की जनता से सुझाव मांगे थे. जिसके बाद 24 घंटों में हमें पौने 5 लाख व्हाट्सएप मैसेज, 10,700 ईमेल और 39,000 फोन से सुझाव मिले. शैक्षणिक संस्थानों को लेकर ज्यादातर लोगों का कहना है कि ये अभी नहीं खुलने चाहिए.

लॉकडाउन की टाइमिंग के बारे बात करते हुए सीएम केजरीवाल ने कहा कि कई लोगों का सवाल है कि शाम 7 बजे से सुबह 7 बजे तक लोगों के बाहर निकलने पर पाबंदी क्यों है? क्या इस दौरान ही कोरोना फैलता है. यह हमारे विचार से अच्छा सवाल है. इस सवाल को हम केंद्र के सामने रखेंगे.

दिल्ली के सीएम ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि लोगों का कहना है कि खाने की होम डिलीवरी की इजाजत दे दी जाए.साथ ही कुछ लोगों ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए बसों को चलाने और मार्केट कॉम्प्लेक्स-माल खोलने की बात भी कही है. मुख्यमंत्री अरंविद केजरीवाल ने कहा कि अर्थव्यवस्था को खोलना कठिन है, इसलिए हमें इसे धीरे-धीरे ही खोलना होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *