mohit kamboj

मुंबई: बीजेपी नेता मोहित भारतीय पर सीबीआई ने दर्ज किया केस, बैंक ऑफ़ इंडिया से धोखाधड़ी का मामला

सीबीआई ने मुबंई के दो कंपनियों समेत बीजेपी के एक नेता मनोज भारतीय उर्फ मनोज कंबोज पर धोखाधड़ी का केस दर्ज कर लिया है. बैंक ऑफ इंडिया की शिकायत पर सीबीआई ने कंपनियों समेत, कंपनी के एमडी व अन्य पर 57.26 करोड़ रुपये (लगभग) की धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है. एफआईआर में और भी कई लोगों पर केस दर्ज किया गया है. जिनमें गुलशन कपूर, KBJ होटल्स गोवा लिमिटेड, एवियन ओवरसीज़ प्राइवेट लिमिटेड, सिद्धांत बाग्ला, इरतेश मिश्रा और अज्ञात लोक सेवक का भी नाम हैं.

बैंक ऑफ इंडिया ने यह आरोप लगाया गया है कि वर्ष 2013 से 2018 के दौरान मुंबई स्थित निजी ओवरसीज कंपनी ने अपने एमडी और अन्य लोगों, जिसमें अज्ञात सरकारी अफसर भी शामिल थे, 2013 में बैंक से 60 करोड़ रुपये की क्रेडिट लिमिट ली. आरोप है कि इसके लिए इन आरोपियों ने फर्जी दस्तावेज भी तैयार किए और फिर क्रेडिट लिमिट मिल जाने के बाद पैसों को दूसरी जगह पर डायवर्ट कर दिया. इससे बैंक को करीब 57.26 करोड़ का चूना लगा. अब इस मामले में सीबीआई ने सभी आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है.

सीबीआई की जारी प्रेस रिलीज के मुताबिक, मुम्बई में 5 स्थानों पर निजी कंपनी सहित अभियुक्तों के आवासीय और आधिकारिक परिसरों में तलाशी ली गई. जिसके तहत संपत्ति, ऋण, विभिन्न बैंक खाता विवरण और लॉकर सीज किए गए. साथ ही कुछ संदिग्ध दस्तावेजों भी बरामद किए गए. अभी इस मामले में जांच जारी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *