बसपा बिहार में 40 सीटों पर अकेले लड़ेगी चुनाव | Publick View

बसपा बिहार में 40 सीटों पर अकेले लड़ेगी चुनाव

Mayawati

बसपा ने बिहार के की सभी 40 सीटों पर उम्मीदवार उतारने की घोषणा की

यूपी की तरह सपा- बसपा ने बिहार में अगामी लोकसभा चुनावी सीटों की तमाम अटकलों पर पूर्णविराम लगा दिया है। मायवती ने बिहार में 40 सीटों पर अकेले चुनाव लड़ने का फैसला किया है।

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) बिहार में महागठबंधन से अलग राह पकड़ते हुए अकेले चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है। बसपा ने राज्य की सभी 40 सीटों पर उम्मीदवार उतारने की घोषणा कर दी है। बहन जी ने कांग्रेस की महागठबंधन को झटका देते हुए मध्यप्रदेश के बाद बिहार में अकेले चुनाव लड़ने का फैसला किया है।

उम्मीदवारों के चयन को ध्यान में रखते हुए बसपा की अध्यक्ष मायावती ने 28 फरवरी को दिल्ली में बिहार के नेताओं की बैठक बुलाई है।

बसपा के प्रदेश अध्यक्ष भरत बिंद ने कहा कि अध्यक्ष मायावती ने इस साल होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए बिहार को निर्देश जारी किया है, जिसके मुताबिक पार्टी सभी 40 सीटों पर मजबूती से चुनाव लड़ेगी। उन्होंने बताया कि पूरे राज्य में बसपा के जनाधार और सक्रियता को बढ़ाने का प्रयास प्रारंभ कर दिया गया है।

इस बीच, बिहार प्रदेश प्रभारी डॉ़ लाल जी मेधंकर ने एक बयान जारी कर कहा है कि राजनीतिक और जातिगत भागीदारी को ध्यान में रखते हुए सभी सीटों पर उम्मीदवारों का चयन करने का भी निर्देश अध्यक्ष द्वारा दिया गया है। 

2014 के लोकसभा चुनाव में बसपा के लिए एक बुरे स्वप्न की तरह रहा, जब पार्टी खाता तक नही खोल पाई थी। अब इस बार 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी से मुकाबले के लिए अकेली चुनावी रण में खड़े हुई हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *