ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 3 विकेट से हराया

पहले टी20 मैच में आस्ट्रेलिया ने भारत को 3 विकेट से हराकर रोमांचक जीत दर्ज की. भारत ने 20 ओवर में भारत ने 7 विकेट पर सिर्फ 126 रनों का मामूली स्कोर बनाया. जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने ग्लेन मैक्सवेल के अर्ध्दशतक (56) की मदद से आखिरी गेंद पर 7 विकेट गवाकर भारत को हराया. अंतिम ओवर में जीत के लिए ऑस्ट्रेलिया को 14 रन चाहिए थी, जो ऑस्ट्रेलिया के आखिरी क्रम के बल्लेबाजों ने पूरा कर दिया. इसी के साथ दो मैचों की इस सीरीज में ऑस्ट्रेलिया ने 1-0 की बढ़त बना ली है.

इस पूरे मैच में भारत कि तरफ से केएल राहुल ने पचास (50) रन बनाकर सबसे अच्छा प्रदर्शन किया. हालांकि, 127 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया टीम की शुरुआत काफी खराब रही. ऑस्ट्रेलिया की टीम ने शुरुआत के 5 रनों में ही अपने 2 विकेट गवां दिए थे. लेकिन, जब ग्लेन मैक्सवेल ने डार्सी शॉर्ट (37) के साथ तीसरे विकेट के लिए 84 रन जोड़े, तब लगने लगा था कि ऑस्ट्रेलिया टीम इस मैच को आसानी से जीत सकती है.

हालांकि, जब चहल ने मैक्सवेल को आउट किया तो ऑस्ट्रेलिया टीम के विकेट पतझड़ में झड़ रहे पत्तों की तरह गिरने लगें. ऑस्ट्रेलिया कि टीम ने 19 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान के साथ 113 रन बनाए थे और इसे जीत के लिए 14 रन की जरुरत थी. अंतिम ओवर कि जिम्मेदारी भारत कि तरफ से उमेश यादव के पास थी. अंत में ऑस्ट्रेलिया को झाय रिचर्डसन और पैट कमिंस ने टीम को जीत दिलाई.

पब्लिक व्यू डेस्क

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *