anil baijal, arvind kejriwal

उपराज्यपाल ने पलटा केजरीवाल का फैसला, कहा होगा सबका इलाज

दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने दिल्ली सरकार के फैसले को पलटते हुए कहा कि राज्य में सभी लोगों का इलाज किया जाएगा. किसी भी मरीज को उसके शहर और राज्य के निवासी होने के चलते इलाज के लिए मना नहीं किया जाएगा. इससे एक दिन पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के सरकारी अस्पताल और निजी हॉस्पिटल में केवल दिल्ली वासियों का ही इलाज करने का ऐलान किया था.

उपराज्यपाल के इस फैसले से दिल्ली के बाहर से आये मरीजों और उनके परिवार को राहत मिली है जो कोविड-19 का इलाज कराने की मांग कर रहे हैं. केजरीवाल ने 7 जून को ऑनलाइन प्रेस ब्रीफिंग के दौरान ऐलान किया था कि दिल्ली सरकार के अस्पताल और निजी हॉस्पिटल में दिल्ली वासियों का इलाज किया जाएगा. वहीं केंद्र सरकार के हॉस्पिटल और सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में सभी का इलाज होगा. 

इसी के साथ मुख्यमंत्री ने दिल्ली से सटे हरियाणा और उत्तर प्रदेश के बॉर्डर को 8 जून से खोलने का फैसला लिया था. आज से दिल्ली में शापिंग मॉल और रेस्टोरेंट खुल चुके हैं.दिल्ली के मुख्यमंत्री की तबीयत खराब होने पर उन्होंने खुद को भी आइसोलेट किया है. उन्हें रविवार की शाम को हल्का बुखार और गले में खराश की दिक्कत थी. उनका कोरोना टेस्ट मंगलवार को किया जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *