जामिया मिल्लिया इस्लामिया विद्यालयों में दाखिले शुरू | Publick View

जामिया मिल्लिया इस्लामिया विद्यालयों में दाखिले शुरू

कक्षा नवीं, दसवीं, ग्यारवीं, बाहरवीं के दाखिले प्रवेश परीक्षा में प्राप्त किये अंक के आधार पर होगा.

Mohibul Hasan House, Jamia Millia Islamia

मोहिबुल हसन हॉउस, जामिया मिल्लिया इस्लामिया

नयी दिल्ली :-जामिया के प्राइमरी,सेकेंडरी और सीनियर सेकेंडरी विद्यालयों के लिए सन्न 2019 -2020 के दाखिले शुरू हो चुकें हैं. दाखिले के फार्म जामिया की ऑफिशियल वेबसाइट पर मौजूद हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि जामिया के कुल 6 विद्यालय हैं और इन स्कूलों के नाम हैं – मुशीर फात्मा नर्सरी स्कूल (नर्सरी-केजी), जामिया मिडिल स्कूल (पहली से आंठवी), जामिया सीनियर सेकंडरी स्कूल (नवीं से बाहरवीं), सय्यद आबिद हुसैन सीनियर सेकंडरी स्कूल (सेल्फ फाइनेंस्ड,प्रेप से बाहरवीं), जामिया गर्ल्स सीनियर सेकंडरी स्कूल (नवीं से बाहरवीं), बालक माता सेंटर्स (नर्सरी से पांचवी).

कक्षा प्रेप, पहली, छठी, नवीं ,ग्यारवीं के फार्म जमा करने की आखिरी तिथि 10 मार्च 2019 है. कक्षा नवीं, दसवीं, ग्यारवीं, बाहरवीं के दाखिले प्रवेश परीक्षा में प्राप्त किये अंक के आधार पर होगा. यह फार्म केवल ऑनलाइन मौजूद हैं. फार्म भरने के लिए रजिस्ट्रेशन करना ज़रूरी है. जिस उम्मीदवार की ईमेल आईडी नहीं है, उनके लिए ईमेल आईडी बनाना ज़रूरी है क्यूंकि दाखिले से जुड़ी सारी सूचना उनकी ईमेल आईडी पर भेजी जाएँगी.

डीयू के दो छात्रों को मिला 48 लाख का पैकेज

रजिस्ट्रेशन करने का तरीका

उम्मीदवार जामिया मिल्लिया इस्लामिया स्कूल एडमिशन पोर्टल की वेबसाइट jmi.ucanapply,com पर जायें, ईमेल आईडी डालें, पासवर्ड बनाएं, उम्मीदवार का नाम, कक्षा, जन्मतिथि और मोबाइल नंबर डालें. फिर साइन अप करें. रजिस्ट्रेशन होने के रजिस्टर्ड ईमेल आईडी पर कोड भेजा जायेगा ऐसे ही प्रक्रिया को आगे बढ़ाएं.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि एप्लीकेशन फीस 250 रुपये है. प्रवेश परीक्षा 16 मई से 18 मई के बीच होंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *