सूरत के स्कूलों मे मनाया गया अनोखे तरीकें से वैलेंटाइन डे | Publick View

सूरत के स्कूलों मे मनाया गया अनोखे तरीकें से वैलेंटाइन डे

valentine-day-oath

सूरत में वैलेंटाइन डे पर स्कूलों मे अनोखे तरह से छात्र-छात्राओं एक शपथ दिलवाई गई.

गुजरात:- गुजरात के सूरत में वैलेंटाइन डे पर स्कूलों मे अनोखे तरह से छात्र-छात्राओं के बीच इस दिन को मनाया गया. इस मौके पर वहां के प्राइवेट स्कूलों मे 10,000 छात्र-छात्राओं को एक शपथ दिलवाई गई. दरअसल, इस शपथ में यह कहा गया कि कोई भी लड़का या लड़की बिना अपने माता-पिता के मर्जी के शादी नही करेगा. अगर किसी को प्यार हो भी किसी से तो वे अपने माता-पिता के इजाजत पर उससे शादी कर सकता है. इसके साथ ही यह भी कहा कि अगर किसी के माता-पिता उस शादी कि इजाजत नही देते तो उसे अपने प्यार को भूल जाना चाहिए.

सूरत में ‘लॉफ्टर क्लब, क्राइंग क्लब’ चलाने वाले लॉफ्टर थेरपिस्ट कमलेश मसालावाला द्वारा इस कार्यक्रम को आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम का आयोजन उन स्कूलों मे किया गया, जिनमें लड़के-लड़कियां दोनों ही पढ़ते हैं. इन स्कूलों मे लड़के-लड़कियों को यह शपथ दिलाई गई कि अगर माता-पिता को लव मैरिज से आपत्ति हो तो उनकी मर्जी के बिना शादी नही करेंगे.

कमलेश मसालावाला सूरत में कई ‘लाफ्टर एंड क्राइंग क्लब’ चलाते है. इंडियन एक्सप्रेस कि रिपोर्ट के मुताबिक कमलेश मसालावाला कहते है कि “आजकल युवा बहुत जल्दी ही प्यार में पड़ जाते है और बिना समझे लव मैरिज भी कर लेते है. उन्होंने आगे कहा कि ये शपथ इसलिए नही की मै लव मैरिज या लव अफेयर के खिलाफ हुं. बल्कि मैं चाहता हुं कि वो अपने लव मैरिज मे अपने माता-पिता को शामिल कर उनकी सलाह का भी ख्याल रखें ताकि आगे उनके जिन्दगी में किसी भी तरह कि दिक्कत ना हों.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *